Everything about देसी घी की मदद से पाएं ग्लोइंग

Wiki Article





देसी गाय का घी एक अच्छा कोलेस्ट्रॉल है। उच्च कोलेस्ट्रॉल के रोगियों को देसी गाय का घी का सेवन करना चाहिए। यह एक बहुत अच्छा टॉनिक का कार्य करता है और आप शुद्ध घी की कुछ बूंदें दिन में तीन बार, नाक में प्रयोग करेंगे तो यह त्रिदोष वात पित्त और कफ को संतुलित करने में सहायता करता है।

यह ‘क्लेरिफाइड बटर’ हमें डेली क्यों खाना चाहिए। इसके लिए सबसे पहले हमें देसी घी के बारे में जानना होगा। 

सर्दियों में देसी घी को हल्का गर्म करके सिर में मालिश करें। बालों की चमक और मैजिकल रिजल्टस देखकर आपको भी लगेगा, अब तक क्यों नहीं किया?

नई नवेली दुल्हन कर रही है बिछिया की तलाश, तो यहां मिल जाएंगे शानदार...

खाने में दाल या फिर सब्जी के साथ देसी घी को मिक्स करके खाएं। इससे आपको कब्ज से छुटकारा पाने में मदद मिल सकती है। साथ ही यह आपकी हड्डियों की मजबूती को भी बढ़ा सकता है। 

नाश्ते में खाएं अंकुरित अनाज, सेहत को होंगे अनेक फायदे

-त्वचा के लिए विटामिन ई, ए और के आवश्यक विटामिंस होते हैं. घी में ये सभी विटामिंस मौजूद होते हैं. ऐसे में अपनी डाइट में घी शामिल करके आप त्वचा को हेल्दी और लंबी उम्र तक जवां बनाए रख सकती हैं.

शरीर की कमजोरी को भी दूर करने में गाय का घी असरदार है। एक गिलास दूध में आधा चम्मच घी और शहद मिलाकर इसका सेवन करने से काफी लाभ मिलता है। साथ ही थकान में कमी आती है।

सपने में दिखे शिवलिंग या शिव जी तो समझ जाना भोले भंडारी देना चाहते...

गाय के देसी घी को वेट लॉस के लिए करें यूज

देसी घी से बाल काफी चमकदार और मजबूत बनते हैं. जानिए बालों के लिए कैसे फायदेमंद है देसी घी.

ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन का जानें सीक्रेट.

दूध की मलाई से मक्खन निकाला जाता है, उसे गर्म करने पर देसी घी निकलता है। आयुर्वेदिक दवाओं में देसी घी को काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। इसका उपयोग बहुत सी जड़ी बूटियों के साथ स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करने के लिए किया जाता है। देसी घी भारतीय व्यंजनों का प्रमुख खाद्य पदार्थ है। इसका उपयोग खाना पकाने और खाने के साथ खाने के लिए भी किया जाता है। गुड़-देसी घी हमारे देश check here में सर्दियों के मौसम में बड़े शौक से खाया जाता है।

गठिया के मरीजों के लिए देसी घी बहुत फायदेमंद है। जोड़ों पर घी से मालिश करने पर सूजन दूर होती है। 

Report this wiki page